CAA का विरोध: पीलीभीत में 115 लोगों पर FIR, पुलिस ने भेजा 8 को भेजा जेल

0
142
CAA का विरोध: पीलीभीत में 115 लोगों पर FIR, पुलिस ने भेजा 8

उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों पर सरकार की कड़ी नजर है। इसका उल्लंघन करने के लिए पूरे राज्य में धारा 144 लगाई गई है, अब यूपी पुलिस ने पीलीभीत में बड़ी कार्रवाई की है। यहां कुल 115 लोगों को बुक किया गया है, जिनमें से 27 का नाम है।

आपको बता दें कि पीलीभीत की बीसलपुर तहसील में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ था, जहां बिना अनुमति के सार्वजनिक बैठक आयोजित करने का आरोप है। कार्रवाई करते हुए, यूपी पुलिस ने कुल 8 लोगों को हिरासत में लिया और जेल भेज दिया।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ यूपी के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, यही वजह है कि पूरे राज्य में धारा 144 लागू की गई है। साथ ही बिना किसी अनुमति के रैली आयोजित करने की अनुमति नहीं है। यूपी के कई जिलों में अभी भी इंटरनेट सुविधाओं पर प्रतिबंध है और पुलिस-प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

CAA का विरोध: पीलीभीत में 115 लोगों पर FIR, पुलिस ने भेजा 8

यूपी पुलिस लगातार गिरफ्तारियां कर रही है

पूरे राज्य में यूपी पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने अब तक पूरे राज्य में 879 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि हजारों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में सीएए के विरोध के कारण दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

यूपी पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 282 पुलिस अधिकारी प्रदर्शन के दौरान घायल हुए हैं. बता दें कि रविवार को दिल्ली में अपनी रैली के दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की थी कि प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों पर हमला ना करें, वह आम लोगों की सुरक्षा के लिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here